Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: सगाई टूटते ही चले लात-घूंसे.. लड़का अपने परिवार वालों...

BCC News 24: सगाई टूटते ही चले लात-घूंसे.. लड़का अपने परिवार वालों से बोला- जबरन शादी की तो जहर खा लूंगा, गुस्साए लड़की वालों ने किया हंगामा, जमकर हुई मारपीट, सब पर FIR

मध्यप्रदेश: भिंड के मेहगांव थाना क्षेत्र में एक लड़के ने लड़की से अपनी सगाई तोड़ दी। लड़के ने परिवार वालों से कहा- मैं यह शादी नहीं करूंगा। मेरी जबरन शादी कराई तो मैं जहर खा लूंगा। रिश्ता टूटने की बात पर लड़की के घर वाले लड़के वालों से भिड़ गए। दोनों पक्षों ने एक दूसरे की लाठी-डंडे, लात-घूसों से मारपीट की। यह मामला थाने पहुंचा। मेहगांव पुलिस ने दोनों पक्ष पर क्रॉस मुकदमा दर्ज कर दिया। यह मामला रविवार देर रात का है।

दरअसल, ग्राम बघोरा में रहने वाले जीतेंद्र सिंह का लड़का नंद किशोर ग्वालियर में रहकर बीकॉम की पढ़ाई कर रहा है। रैका गांव के रहने वाले एक परिवार को लड़का और परिवार अपनी बिटिया के लिए सही लगा, जिसके बाद परिवार ने ​बिटिया का रिश्ता नंद किशोर से तय कर दिया। दोनों पक्षों लेन- देन से लेकर सगाई की बात पक्की हुई। लड़की वालों ने रिश्ता तय होने के दौरान शगुन के 51 सौ रुपये और कपड़े भी लड़का पक्ष को उपहार में दिए।

शादी की तो मैं खा लूंगा जहर
रिश्ता तय होने पर लड़का यानी नंद किशोर अपने परिवार के सामने विफर गया। उसने शादी न करने की बात कही। नंद किशोर ने अपने परिजनों से साफ तौर पर कह दिया कि मेरी जबरन शादी की तो मैं जहर खाकर आत्महत्या कर लूंगा। इसके बाद लड़के वालों ने लड़की से रिश्ता तोड़ दिया। इस बात पर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए।

दोनों पक्षों पर एफआईआर दर्ज
रविवार शाम लड़की के परिवार से हीरा सिंह व उनके साथी चंद्रपाल शराब पीकर आ गए। सगाई तोड़ने के लिए गाली-गलौज करने लगे। इसी दौरान, दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इसके बाद हीरा सिंह ने थाने पहुंचकर रात में जीतेंद्र सिंह के खिलाफ मारपीट की एफआईआर दर्ज कराई। इसके बाद जीतेंद्र सिंह थाने पहुंचे उन्होंने हीरासिंह व उनके साथी चंद्रपाल उर्फ गुड्‌डू के खिलाफ मारपीट की शिकायत की। पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर क्रॉस एफआईआर दर्ज कर ली।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular