Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA- वैक्सीनेशन में बड़ी लापरवाही: 'कोविशील्ड' का लगा रहे टीका और सर्टिफिकेट...

KORBA- वैक्सीनेशन में बड़ी लापरवाही: ‘कोविशील्ड’ का लगा रहे टीका और सर्टिफिकेट दे रहे ‘को–वैक्सिन’ का….लोग हो रहे परेशान, भ्रम की स्थिति निर्मित

कोरबा-दीपका(BCC NEWS 24)। जिले के कटघोरा विकासखण्ड अंतर्गत आने वाले दीपका स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण को लेकर लापरवाही बरती जा रही है। इसके कारण भ्रम की भी स्थिति निर्मित हो रही है।

यहां कोविड-19 टीका की दूसरी डोज लगवाने आए युवाओं ने बताया कि 10 मई 2021 को वे 18+ प्लस वाले टीकाकरण में टीका लगवाने आए थे। उनको दीपका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में को – वैक्सिन लगाया गया और 28 दिन पूरे होने के बाद जब वे 34 वें दिन दूसरी डोज लगवाने आए तो वहां उपस्थित ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक (RHO) श्रवण प्रजापति के द्वारा उनके पर्ची को लेकर उसमें काट-छांट कर यह कहा गया कि आप लोगों को कोवीशिल्ड लगा था, आप लोग 84 दिन बाद आकर मेरे से मिलिएगा। जब युवाओं ने उनको बताया कि हमको 10 मई को को-वैक्सीन लगा था तो वे बोले हम जो कह रहे हैं वही सही है और आप लोगों को कोवीशिल्ड ही लगेगा। अभी युवा वर्ग इस कशमकश में है कि वे कौन सा वैक्सीन लगवाएं?

जब इस प्रकार की लापरवाही की घटना सामने आई तो RHO श्रवण प्रजापति ने अपना मोबाइल बंद कर वहां से निकलने में ही अपनी भलाई समझी।
इस लापरवाही के संबंध में जब कोविड सेंटर के इंचार्ज डॉक्टर हरिप्रकाश कंवर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पर्ची में गलती से कुछ और लिखा गया है पर वास्तविकता में जो रजिस्टर में एंट्री है उसी को ही मान्य किया जाएगा। उन्होंने 10 मई का रिकॉर्ड देखते हुए बताया कि उस दिन 101 लोगों को टीका लगना था को-वैक्सिन 11 APL लोगो को एवं कोवीशिल्ड 8 अंत्योदय को, 43 BPL को, 21 APL को व 18 फ्रंटलाइन वर्कर को लगा है। इस प्रकार रिकॉर्ड के हिसाब से युवाओं को कोवीशिल्ड ही लगेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular