Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: 10 महीने की लव-मैरिज में इतनी नफरत,जिससे किया प्यार उसी...

BCC News 24: 10 महीने की लव-मैरिज में इतनी नफरत,जिससे किया प्यार उसी के दो टुकड़े किए.. गाजियाबाद में पत्नी की गर्दन काटकर नहर में, धड़ खेत में फेंका; घर में हत्या करके स्कूटी पर ले गए लाश

नईदिल्ली: गाजियाबाद में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां पति ने पत्नी की हत्या करके गर्दन काट दी। इसमें आरोपी के पिता ने भी साथ दिया। इसके बाद शव को बोरे में भरकर स्कूटी से सुनसान इलाके में ले गया। गर्दन को नदी में फेंक दिया, जबकि धड़ को खेत में फेंक दिया। पुलिस और महिला के परिवार वाले को शक न हो इसके लिए पुलिस को झूठी अपहरण की कहानी सुना दी। लेकिन, पुलिस ने जांच शुरू की तो परत दर परत पति की झूठी कहानी खुलती चली गई। पुलिस ने सख्ती की तो पति टूट गया और हत्या की बात कबूल ली।

10 महीने में लव मैरिज का अंत
गाजियाबाद में सिद्धार्थ विहार प्रतीक ग्राउंड स्थित टॉवर-सी में आकाश त्यागी रहता है। 26 साल की रिया जैन नोएडा में जॉब करती थी, जहां आकाश भी उसके साथ काम करता था। रिया उज्जैन की रहने वाली थी। दोनों में पहले दोस्ती, फिर प्यार हो गया। मार्च, 2021 में दोनों ने शादी कर ली। बताया जा रहा है कि माता-पिता चाहते थे कि बेटे की शादी में खूब दहेज मिले। इसके लिए वह अमीर घर की लड़की भी ढूंढ रहे थे। मगर, जब बेटे ने लव मैरिज कर ली, तो वे परेशान हो गए। इसके बाद रिया को दहेज लाने के लिए परेशान किया जाने लगा। अक्सर उससे मारपीट भी की जाती थी।

पुलिस ने हत्यारोपी पति, सास-ससुर को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने हत्यारोपी पति, सास-ससुर को गिरफ्तार कर लिया है।

बोरे में रख कर शव ले गए और दो हिस्सों में फेंका
25 जनवरी को पति और सास-ससुर ने धारदार हथियार से गला काटकर रिया की हत्या कर दी। इतनी बेरहमी से कत्ल किया कि गर्दन को धड़ से एकदम अलग कर दिया। इसके बाद शव को एक बोरे में रखा और स्कूटी से गांव शहजादपुर के जंगल के पास गन्ने के खेत में धड़ को डाल दिया। इसके बाद गर्दन को मुरादनगर की गंगनहर में ले जाकर फेंक दिया। बाद में आकाश और उसके परिवार वाले अपने घर लौट आए।

पति ने पुलिस को दी पत्नी के अपहरण की सूचना
26 जनवरी को आकाश ने यूपी-112 नंबर पर सूचना दी। उसने कहा कि कार सवार कुछ युवक उसकी पत्नी रिया जैन का अपहरण करके ले गए हैं। तर्क दिया कि रिया के भाई ने एक व्यक्ति से कुछ रुपए उधार लिए थे। इसी सिलसिले में कुछ लोग कार से आए। वे रिया को कार में डालकर ले गए और उसके भाई के बारे में पूछ रहे थे। इस पर पुलिस ने जांच करते हुए रिया के मोबाइल की लोकेशन और सीडीआर निकलवाई।

पति, सास-ससुर गिरफ्तार, गर्दन की तलाश जारी
पता चला कि रिया का मोबाइल आखिरी बार घर में ही बंद हुआ था। पति आकाश और अन्य परिजनों की लोकेशन दो संदिग्ध स्थानों पर पाई गई, जहां उनके जाने का कोई मतलब नहीं था। पुलिस के शक की सुई गहरा गई। कड़ाई से पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। इंस्पेक्टर योगेंद्र मलिक ने बताया कि आरोपियों की निशानदेही पर धड़ को शहजादपुर गांव के खेत से बरामद कर लिया है। गर्दन की तलाश जारी है। इस मामले में मृतका के पति आकाश त्यागी, ससुर सुरेश त्यागी और सास ऊषा त्यागी को गिरफ्तार किया गया है। हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद कर लिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular