Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CM हेल्पलाइन का ये हाल.. यूक्रेन में फंसी बेटी...

BCC News 24: CM हेल्पलाइन का ये हाल.. यूक्रेन में फंसी बेटी को भारत लाने मां ने मांगी मदद, जवाब मिला- यूक्रेन के थाने में ही रिपोर्ट करो…

मध्यप्रदेश/विदिशा: रूस और यूक्रेन के बीच तेजी से युद्ध के हालात बनते जा रहे हैं। ऐसे में यूक्रेन की विभिन्न मेडिकल यूनिवर्सिटीज में पढ़ने वाले इंडियन स्टूडेंट्स को लेकर परिजनों की चिंताएं बढ़ गई हैं। विदिशा की छात्रा सृष्टि विल्सन भी यूक्रेन के कीव शहर में पढ़ाई कर रही है। युद्ध के मुहाने पर खड़े यूक्रेन से वह भारत आना चाहती है, लेकिन उसे कोई वापसी का कोई तरीका समझ नहीं आ रहा है। ऐसे में परेशान मां ने बेटी को वापस लाने के लिए सरकार से गुहार लगाई। उसने सीएम हेल्पलाइन में कॉल कर मदद मांगी तो वहां से जवाब मिला कि यूक्रेन के थाने में मामला दर्ज कराओ।

विदिशा के ब्लड बैंक की लैब टेक्नीशियन ने मांगी मदद
विदिशा के ब्लड बैंक में लैब टेक्नीशियन के पद पर पदस्थ वैशाली विस्टन की बेटी सृष्टि यूक्रेन में MBBS की पढ़ाई कर रही है। सृष्टि का अभी 5th सेमेस्टर चल रहा है। वहां युद्ध के हालात बनने से सृष्टि की मां बेहद परेशान है। तनाव बढ़ता देख वह चाहती हैं कि बेटी जल्द से जल्द लौट आए। सृष्टि की मां का कहना है कि वो अपनी बेटी को युद्ध भरे माहौल से निकलने की कोशिश में लगी हुई है। उन्होंने कई बार अधिकारियों से बात करना चाही, लेकिन बात नहीं हो पाई।

मां वैशाली बेटी के साथ वीडियो चैट के जरिए लगातार संपर्क में है।

मां वैशाली बेटी के साथ वीडियो चैट के जरिए लगातार संपर्क में है।

जब उन्होंने मदद मांगने के लिए सीएम हेल्पलाइन पर बात की तो उधर से जो जवाब मिला, उसे सुनकर वे हैरान रह गई। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन पर कॉल कर कहा कि मेरी बेटी यूक्रेन में फंसी है, उसे वापस लाने में हमारी मदद करें, तो उनसे कहा गया कि यूक्रेन के थाने में मामला दर्ज कराओ। इसके साथ ही उन्होंने PMO में भी संपर्क किया, लेकिन कोई मदद नहीं मिली।

सृष्टि के साथ वीडियो कॉल पर बात करते हुए मां।

सृष्टि के साथ वीडियो कॉल पर बात करते हुए मां।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular