Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- ब्लैकमेलरों से तंग आकर जवान ने खुद...

BCC News 24: CG न्यूज़- ब्लैकमेलरों से तंग आकर जवान ने खुद को मारी गोली.. अवैध संबंधों का राज न खोलने पर 30 लाख रुपए की किए थे डिमांड, सालभर बाद 2 आरोपी पकड़ाए

रायपुर: VIP सुरक्षा वाहिनी में पदस्थ आरक्षक विश्वम्बर दयाल राठौर के अवैध संबंधों का राज न खोलने के नाम पर उनसे 30 लाख रुपए की डिमांड की गई थी। ब्लैकमेलरों से प्रताड़ित होकर आरक्षक ने रायपुर के सिंचाई कालोनी शांतिनगर स्थित निवास पर अपनी सर्विस रायफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। घटना के करीब 1 साल बाद पुलिस ने ब्लैकमेलिंग करने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें एक महिला भी शामिल है। गुरुवार को पुलिस ने इस पूरे मामले का खुलासा किया है। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, 19 अगस्त 2021 को आरक्षक ने खुद को गोली मारने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा था। पुलिस ने इस सुसाइड नोट को शव के पास से बरामद किया था। जिसमें महेश राठौर, शारदा राठौर, एवं रामशंकर राठौर नाम के लोग बार-बार आरक्षक को पैसे के लिए किस तरह से प्रताड़ित कर रहे थे यह बात लिखी हुई थी। इनकी मानसिक प्रताड़ना से तंग आकर जवान से सुसाइड करने की बात लिखी थी। जिसके बाद से पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी थी। जांच में पुलिस को जानकारी मिली की आरोपी अपने गृह जिला ग्वालियर में निवास कर रहे हैं।

जिसके बाद पुलिस अफसरों ने थाना प्रभारी सिविल लाइन के नेतृत्व में थाना सिविल लाइन पुलिस की एक टीम बनाई। जिन्हें आरोपियों को पकड़ने के लिए ग्वालियर भेजा गया था। टीम ने ग्वालियर के एक घर से आरोपी महिला शारदा राठौर और महेश राठौर को पकड़ लिया। जिन्हें रायपुर के सिविल लाइन थाना लाया गया और पुछताछ की गई। जिसमें दोनों ने अपना जुर्म कबूल लिया। हालांकि, शारदा का पति आरोपी रामशंकर राठौर फरार है। रामशंकर को पकड़ने के लिए पुलिस नाकाम साबित हुई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular