Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: छात्रों से पूछा गया- भूपेश बघेल कब जन्मे, कब चुनाव जीता;...

छत्तीसगढ़: छात्रों से पूछा गया- भूपेश बघेल कब जन्मे, कब चुनाव जीता; भाजपा महिला मोर्चा ने DEO से कहा- चाटुकारिता बंद करें….

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्मदिन के मौके पर सरकारी स्कूलों में क्विज कॉम्पीटिशन (छत्तीसगढ़ी में जनउला) का आयोजन हुआ। इसमें भाग लेने वाले बच्चों से 25 सवाल पूछे गए, इनमें से ज्यादातर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तारीफ से जुड़े थे। बाकी सवालों में कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों का प्रचार था। लगभग हर सवाल के ऑप्शन में CM भूपेश बघेल का नाम था। सवाल भी ऐसे कि CM बघेल का जन्म कहां हुआ, कब चुनाव जीते, प्रदेश की संस्कृति को बढ़ाने वाले CM का नाम बताओ।

ज्ञापन देने के दौरान हंगामा हुआ।

ज्ञापन देने के दौरान हंगामा हुआ।

यह भाजपा को रास नहीं आया। मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी की महिला मोर्चा ने जिला शिक्षा अधिकारी दफ्तर का घेराव कर दिया। प्रश्न पत्र का जो सेट बच्चों को दिया गया था, उसमें जिला शिक्षा अधिकारी की तस्वीर लगी हुई थी। महिलाओं ने आरोप लगाया कि सरकारी शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रचार के लिए इस्तेमाल किया। बच्चों से सिर्फ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तारीफ में सवाल पूछे गए, महिलाओं ने यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ में क्या कोई महापुरुष नहीं हैं। काफी देर तक मंगलवार को जिला शिक्षा अधिकारी के दफ्तर के बाहर महिलाएं विरोध करती रहीं। तब अफसर दफ्तर में नहीं थे। हंगामा बढ़ने की वजह से उन्हें आना पड़ा।

सवाल और उनके ऑप्शन।

सवाल और उनके ऑप्शन।

अफसर के सामने कह दिया चाटुकारिता बंद करें
जैसे ही जिला शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे, महिलाओं ने शोर मचाते हुए कह दिया चाटुकारिता बंद करो। जवाब में जिला शिक्षा अधिकारी बंजारा ने कहा कि आप ज्ञापन देने आई हैं, अपना ज्ञापन दे दीजिए। मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए बंजारा बोले कि हमें ज्ञापन मिला है और जो आपत्ति भारतीय जनता पार्टी की महिला नेताओं ने जताई है उसकी हम जांच करेंगे, कुछ नियमों के खिलाफ होगा तो कार्रवाई करेंगे।

ये सवाल बच्चों से पूछे गए।

ये सवाल बच्चों से पूछे गए।

स्कूली बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ ना करें
भारतीय जनता महिला मोर्चा की नेता मीनल चौबे ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘मुख्यमंत्री के जन्मदिन के मौके पर इस तरह के टेस्ट का आयोजन कराना, निंदनीय है। इससे तो मुख्यमंत्री का प्रचार हो रहा है। यह ठीक नहीं, सरकारी स्कूलों के बच्चों से यदि क्विज कॉम्पीटिशन ही कराना था तो छत्तीसगढ़ के महापुरुषों से जुड़े हुए सवाल भी पूछे जाने चाहिए थे। ज्यादातर सवाल मुख्यमंत्री से जुड़े हुए हैं। हम इस तरह की चाटुकारिता का विरोध पहले भी करते रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। यदि इस मामले में आगे कोई कड़ी कार्यवाही नहीं होती है तो हम उग्र आंदोलन करेंगे’।

मीनल चौबे ने चाटुकारिता के आरोप लगाए।

मीनल चौबे ने चाटुकारिता के आरोप लगाए।खबरें और भी हैं…

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular