Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरछत्तीसगढ़: भाजपा-कांग्रेस नेताओं तक पहुंच बताकर देते थे झांसा, जांजगीर के 2...

छत्तीसगढ़: भाजपा-कांग्रेस नेताओं तक पहुंच बताकर देते थे झांसा, जांजगीर के 2 युवकों से ठगे 7 लाख रुपए; रायपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार….

रायपुर की खमतराई थाने की पुलिस ने सोमवार को तीन ठगों को गिरफ्तार किया। सरकारी नौकरी तैयारी की रहे युवकों को इनका गैंग अपने झांसे में लेता था। भाजपा और कांग्रेस के नेताओं के नाम लेकर ये बताया करते थे कि इनकी तगड़ी सेटिंग है। रुपयों का लेन-देन करके झट से नौकरी लगवा देंगे। जांजगीर के पुष्पेंद्र और मनसाराम इनके झांसे में आ गए। पुष्पेंद्र ने 5.70 लाख रुपए और मनसा ने 1.20 लाख रुपए इन्हें दिए थे।

ये है पूरा मामला
साल 2019 में नीरज लाल, महेश खटानी, भगवान सिंह राजपूत, मनसा राम के संपर्क में आए। युवकों ने दावा किया कि वो कई नेता और अफसरों को जानते हैं सरकारी नौकरी लगवा देंगे। मनसा सिविल सर्विस की तैयारी करने वाले युवकों को पढ़ाया करता था। जांजगीर में ही इसका कोचिंग सेंटर था। मनसा ने अपने स्टूडेंट पुष्पेंद्र को इन युवकों के बारे में बताया। तब बदमाशों ने दोनों को रायपुर बुलाया।

भनपुरी में इन्हें बुलाकर रुपए लिए और नौकरी लगवाने का झांसा देते रहे। ठगों की बातों में आकर मनसा और पुष्पेंद्र ने रकम इनके हवाले कर तो दी। साल 2019 से 2021 तक सिर्फ इन्हें बदले में झांसा ही मिला। करीब 15 दिन पहले ही खमतराई थाने आकर पुष्पेंद्र ने सारी बात पुलिस को बताई। टीम ने जांच में पुष्पेंद्र के दावे को सही पाया और इन ठगों को अब गिरफ्तार कर लिया गया है। ये ठग बिलासपुर और कोरिया के रहने वाले हैं। जांच टीम ने इनके घर में दबिश देकर इन्हें पकड़ा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular