Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरडॉक्टर का स्टीकर लगाकर शराब की तस्करी: स्कार्पियो से 11 लाख की...

डॉक्टर का स्टीकर लगाकर शराब की तस्करी: स्कार्पियो से 11 लाख की शराब जब्त, MP से कोंडागांव पहुंचाई जा रही थी; दुर्ग पुलिस की कार्रवाई में एक गिरफ्तार…

भिलाई/ छत्तीसगढ़ के सबसे हाई प्रोफाइल जिला दुर्ग में अवैध शराब का गोरखधंधा बंद होने का नाम ही नहीं ले रहा है। ऐसा ही एक अवैध शराब तस्करी का खुलासा पुलिस ने किया है। दरअसल आरोपी स्वतंत्रता दिवस के दिन का मौका उठाकर शराब तस्करी करने की फिराक में था। लेकिन पुलिस को इसकी भनक लग गई। मौके पर छापा मारकर अंग्रेजी शराब की पेटियों समेत एक आरोपी को धरदबोचा गया। मौके से एक स्कार्पियों गाड़ी और 404 अवैध पौवा अंग्रेजी शराब रायल स्टैग क्लासिक विस्की को जब्त किया गया। सभी की कुल अनुमानित कीमत 11 लाख रुपए आंकी जा रही है। अंग्रेजी शराब की खेप मध्यप्रदेश से लाकर वाया भिलाई होते हुए कोण्डागांव पहुंचने की योजना थी।
मध्यप्रदेश की अवैध अंग्रेजी शराब की तस्करी
पुरानी भिलाई थाने की पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जरवाय गांव बजरंग चौक में दबिश देकर 404 पौवा अंग्रेजी शराब को पकड़ा। मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। लेकिन बताया जा रहा है कि इस घटना को अंजाम देने वाला अकेला एक आरोपी नहीं हो सकता है। इसमें एक से अधिक आरोपी शामिल हो सकते है।

गाड़ी समेत अवैध अंग्रेजी शराब जब्त। गाड़ी के पीछे महात्मा गांधी व भीमराव अंबेडकर की फोटो रखी है।

गाड़ी समेत अवैध अंग्रेजी शराब जब्त। गाड़ी के पीछे महात्मा गांधी व भीमराव अंबेडकर की फोटो रखी है।

पकड़ा गया आरोपी कामेश साहू निवासी राम नगर,वैशाली नगर भिलाई क्षेत्र को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि शराब को बैतूल (मध्यप्रदेश) से कोण्डागांव जिले में ले जाने की फिराक में था, स्वतंत्रता दिवस के दिन ज्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर में स्कार्पियो गाड़ी को किराए से लाकर अवैध शराब का परिवहन कर रहा था। फिलहाल पुलिस ने गाड़ी व शराब दोनों को ही सीज कर दिया है। और आगे की विवेचना जारी है।
धड़ल्ले से अवैध शराब जिले तक रही है पहुंच
दुर्ग जिले में गोवा, अरुणाचल प्रदेश, ओड़िशा, चंडीगढ़ और मध्य प्रदेश की अवैध शराब तस्करी का काला खेल चल रहा है। पिछले हफ्ते ही चंडीगढ़ की अवैध शराब की खेप पकड़ी गई थी। और अब अपने पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश की अंग्रेजी शराब तस्करी करते एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि उसकी सूझबूझ के कारण आरोपी को पकड़ने में कामियाबी मिली है। और उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। लेकिन बड़ा सवाल यह है कि आखिर सीमावर्ती राज्यों से अवैध शराब की खेप कैसे दाखिल हो रही है। और शराब तस्करी के पीछे का मुख्य सरगना कौन है, इसका पता पुलिस आखिर क्यों नहीं लगा पा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular