Friday, April 26, 2024
HomeUncategorizedकोरबा: एक सप्ताह में 98 लोगों को दी गई अतिक्रमण हटाने की...

कोरबा: एक सप्ताह में 98 लोगों को दी गई अतिक्रमण हटाने की नोटिस, हटाए गए 18 अतिक्रमण…

  • नए अतिक्रमण पर सजग है निगम, लगातार हो रही कार्यवाही
  • सार्वजनिक प्रतिष्ठान अपनी जमीनों पर न होने दें अवैध कब्जा, रखे नजर, दे प्रशासन को सूचना

कोरबा(BCC NEWS 24) –नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्र के अंतर्गत शासकीय जमीनों तथा सार्वजनिक प्रतिष्ठानों की भूमियों पर होने वाले नए अतिक्रमण व अवैध कब्जें को हटाने की कार्यवाही निगम द्वारा लगातार की जा रही है। विगत एक सप्ताह में दर्जनों अतिक्रमणों को हटाने के साथ ही लगभग 98 लोगों को अतिक्रमण हटाने की नोटिस दी गई है। आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने निगम के मैदानी अमले को सख्त निर्देश दे रखे हैं कि वे अपने-अपने कार्य क्षेत्रों में सतर्क नजर रखें तथा होने वाले नए अतिक्रमणों की सूचना निगम के अतिक्रमण दस्ते को देने के साथ ही संबंधित उप जोन प्रभारी, जोन अभियंता त्वरित कार्यवाही करते हुए नए अतिक्रमणों को रोके तथा अवैध कब्जे को हटवाएंॅ।
निगम द्वारा अपने क्षेत्र के अंतर्गत होने वाले अवैध कब्जे व अतिक्रमण के विरूद्ध लगातार कार्यवाही  की जा रही है, निगम का मैदानी अमला अपने-अपने कार्य क्षेत्रों में नए अतिक्रमणों पर लगातार नजर रख रहा है। अतिक्रमणकारी किसी न किसी रूप में अवैध कब्जा करने का लगातार प्रयास कर रहे हैं किन्तु निगम द्वारा उनके इस प्रयास को असफल किया जा रहा है। पूर्व में हटाए गए सैकड़ों अतिक्रमणों के साथ-साथ विगत एक सप्ताह के दौरान दर्जनों अतिक्रमण निगम क्षेत्र से हटाए गए हैं, अभी कुछ दिन पूर्व ही टी.पी.नगर जोनांतर्गत तुलसीनगर राताखार मार्ग से 18 अतिक्रमणों को हटाया गया तथा 12 अतिक्रमणकारियों को नोटिस दी गई। इसी प्रकार टी.पी.नगर जोन के अंतर्गत ही विगत एक सप्ताह के अंदर 38 लोगों को नोटिस देकर अतिक्रमण स्वयं हटा लेने को कहा गया है। इसी प्रकार कोसाबाड़ी जोनांतर्गत 30 लोगों को अतिक्रमण स्वयं हटा लेने की नोटिस दी जा चुकी है, यदि फिर भी उनके द्वारा स्वयं अतिक्रमण नहीं हटाया जाता तो निगम शीघ्र ही इन अवैध कब्जों को हटाएगा। कोरबा शहर के साथ-साथ बालको, दर्री, बांकीमोंगरा व सर्वमंगला जोन के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में भी निगम का अमला नए अतिक्रमणों के प्रति सजग है तथा  इन क्षेत्रों पर भी अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही अमले द्वारा की जा रही है। इसी कड़ी में अभी हाल ही में दर्री जोनांतर्गत 08 लोगों को नोटिस जारी की गई है, वहीं सर्वमंगला जोन के अंतर्गत 10 लोगों को नोटिस जारी कर स्वयं अतिक्रमण हटाने को कहा गया है तथा उन्हें हिदायत दी गई है कि यदि समयसीमा के अंदर उनके द्वारा अवैध कब्जा स्वयं नहीं हटाया जाता है तो निगम अमला मौके पर पहुंचकर अतिक्रमण हटाएगा, जिसकी सम्पूर्ण जवाबदारी संबंधित अतिक्रमण करने वाले व्यक्ति की होगी।
सार्वजनिक प्रतिष्ठान अपनी जमीनों पर न होने दें अतिक्रमण- आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने निगम क्षेत्र में स्थित सभी सार्वजनिक प्रतिष्ठानों से कहा है कि वे अपने आधिपत्य वाले क्षेत्रों व जमीनों में हो रहे नए अतिक्रमणों व अवैध कब्जों पर कड़ी नजर रखें, इस हेतु अपने अधिकारी कर्मचारियों को जिम्मेदारी दें तथा जहांॅ कहीं भी उनकी जमीनों पर नया अतिक्रमण हो रहा हो, उसकी तत्काल सूचना प्रशासन को दें ताकि समय पर इन नए अवैध कब्जों व अतिक्रमणों को हटाया जा सके।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular