Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- संसद में रेप.. प्रधानमंत्री ने देश से...

BCC News 24: BIG न्यूज़- संसद में रेप.. प्रधानमंत्री ने देश से मांगी माफी, पूर्व कर्मचारी से डिफेंस मिनिस्टर के ऑफिस में उनके एक सहयोगी ने किया था दुष्कर्म, पढिये पूरी खबर

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने संसद में हुए सेक्शुअल हैरेसमेंट के मामलों पर देश से माफी मांगी है। 2019 में संसद की एक पूर्व कर्मचारी ब्रिटनी हिगिन्स से डिफेंस मिनिस्टर के ऑफिस में उनके एक सहयोगी ने रेप किया था। इस मामले की दुनियाभर में चर्चा हुई थी। इसके लिए तीन जांच कमेटियां बनाईं थीं। अब यह साबित हो चुका है कि हिगिन्स के आरोप सही थे। मॉरिसन ने संसद में सबके सामने और कैमरों के सामने माफी मांगी। इस दौरान खुद हिगिन्स भी मौजूद थीं। मॉरिसन की बात सुनकर उन्होंने सिर झुका लिया।

हिगिन्स ने दिखाई हिम्मत
हिगिन्स के साथ 2019 में रेप हुआ था। इसके एक साल बाद खुद वो हिम्मत जुटाकर देश और दुनिया के सामने आईं। संसद की कमेटी को भी बताया कि क्या और कैसे हुआ था। इसके बाद जांच के लिए तीन कमेटियां बनाई गईं। अब तक एक की ही रिपोर्ट सामने आई है और उसमें हिगिन्स के आरोपों की पुष्टि की गई है। मंगलवार को संसद में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने खुद इस मामले पर बयान दिया।

मॉरिसन ने कहा- मैं हिगिन्स से माफी मांगता हूं। इस जगह बहुत घिनौना जुर्म उनके साथ हुआ था। मैं इसलिए और शर्मिंदा हूं क्योंकि ऐसी ही कुछ और घटनाएं भी पहले हुईं थीं। अब हमें यह रवैया यह कल्चर बदलना है और हम ये काम बहुत तेजी से कर रहे हैं।

27 साल की ब्रिटनी हिगिन्स की यह फोटो 2018 की है। इसमें वे पार्लियामेंट के बाहर नजर आ रही हैं। हिगिन्स ने इसी संसद भवन में खुद के साथ रेप का आरोप लगाया है।

27 साल की ब्रिटनी हिगिन्स की यह फोटो 2018 की है। इसमें वे पार्लियामेंट के बाहर नजर आ रही हैं। हिगिन्स ने इसी संसद भवन में खुद के साथ रेप का आरोप लगाया है।

‘कल्चर ऑफ साइलेंस’
हिगिन्स का मामला जब सामने आया और उन्होंने अपने बॉस से इसकी शिकायत की तो उन्हें चुप रहने को कहा गया, क्योंकि उस वक्त देश में चुनाव होने वाले थे। हिगिन्स ने कहा- हमारे देश की पॉलिटिक्स में इस तरह के मामले कल्चर ऑफ साइलेंस के नाम पर दबा दिए जाते हैं।

स्पीच के दौरान हिगिन्स के साथ तीन और वो महिलाएं मौजूद थीं, जो संसद में कर्मचारी रह चुकी हैं और जिन्हें यहीं यौन हिंसा का सामना करना पड़ा था। हिगिन्स बुधवार को नेशनल प्रेस क्लब में मीडिया से बातचीत करेंगी। अब तक उस कर्मचारी का नाम पब्लिक नहीं किया गया, जिसने हिगिन्स से रेप किया था।

हिगिन्स का आरोप है कि उन्होंने अपने बॉस को अपने साथ हुई हरकत की जानकारी दी थी, लेकिन उन्होंने जुबान बंद रखने को कह दिया।

हिगिन्स का आरोप है कि उन्होंने अपने बॉस को अपने साथ हुई हरकत की जानकारी दी थी, लेकिन उन्होंने जुबान बंद रखने को कह दिया।

क्या है मामला
2019 में हिगिन्स पार्लियामेंट्री की एक पार्टी में आईं थीं। यहां उन्होंने बाकी लोगों के साथ शराब पी। वो कहती हैं- मेरे एक साथी ने मुझे घर छोड़ने का ऑफर दिया। लेकिन, वो व्यक्ति मुझे मेरे घर छोड़ने के बजाए पार्लियामेंट हाउस ले गया। यहां उसने डिफेंस मिनिस्टर के चैम्बर में मेरे साथ रेप किया। मुझे कुछ होश आया। उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रही।

ब्रिटनी ने अब तक उस व्यक्ति का नाम सार्वजनिक नहीं किया है, जिसने उनके साथ रेप किया। हालांकि, ये जरूर कहा कि वो व्यक्ति लिबरल पार्टी का उभरता हुआ पॉलिटिशियन है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular