Thursday, May 2, 2024
Homeबीजापुरनक्सल एनकाउंटर:​​​​​​​बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़; कई नक्सली घायल,...

नक्सल एनकाउंटर:​​​​​​​बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़; कई नक्सली घायल, कैंप छोड़कर भागे…

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों से हुई मुठभेड़ के बाद नक्सली भाग निकले। जवानों ने उनके कैंप को ध्वसत कर दिया है।

  • कोलनार व छोटे पल्ली के बीच जंगल में सर्चिंग पर निकले थे STF और DRG के जवान
  • इंद्रावती नदी के उत्तर जंगलों में लगे नक्सली कैंप को ध्वस्त किया, तीन बार हुई मुठभेड़

बीजापुर/ छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बुधवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। तीन अलग-अलग जगह पर हुई इस मुठभेड़ में जवानों ने नक्सलियों के कैंप को ध्वस्त कर दिया। इसके बाद नक्सली वहां से भाग निकले। इस मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों के भी घायल होने की सूचना है। फिलहाल ज्यादा जानकारी अभी सामने नहीं आ सकी है। यह कार्रवाई DRG और STF ने संयुक्त रूप से की है।

जानकारी के मुताबिक, नक्सल विरोधी अभियान के तहत मंगलवार को STF और DRG के जवान उतला, छोटेपल्ली, रेखावाया, बोरगा, तकिलोड, कोलनार और घोंट की ओर निकले थे। अगले दिन बुधवार को वह कोलनार और छोटेपल्ली के बीच इंद्रावती नदी के पास पहुंचे। इसी दौरान घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों की जवाबी कार्रवाई में नक्सली भाग गए। जवान जैसे ही नदी पार पहुंचे, नक्सलियों ने फिर फायरिंग शुरू कर दी।

कैंप से दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद
इस पर जवानों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। इंद्रावती नदी किनारे उत्तर में नक्सलियों के बनाए कैंप को ध्वस्त कर दिया। जवानों की कार्रवाई पर नक्सली कैंप छोड़कर भाग निकले। कैंप से जवानों ने दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की है। मुठभेड़ में 2 से 3 नक्सलियों के भी घायल होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि जब जवान लौटने लगे तो नक्सलियों ने एक फिर उन पर हमला किया। हालांकि जवाबी कार्रवाई में उन्हें भागना पड़ा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular